केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह :-जब देश में नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री के रूप में आए थे तो पूरे देश में केवल दो करोड़ 35 लाख बहने जुड़ी हुई थी और आज हम 10 करोड़ के लक्ष्य को छूने जा रहे हैं।

उस समय बैंकों का उस समय बैंकों का समर्थन मात्र 21000 करोड़ था आज 6. 50 लाख करोड़ से भी ज्यादा है।

मोदी जी के नेतृत्व में देश की बहनों ने कमाल कर दिया वह कमाल है जो देश के सारे लोगों को सोचने का एक अवसर दिया है मॉडल बना है यहां एमएसएमई उत्तमी का एमबीए देखें और आज के दीदी का एनपीए देखें उस समय 9.5% था और आज भी दे 2% परसेंट से नीचे आ गई है और एक परसेंट से नीचे जिसका होगा उसको स्पेशल रिवार्ड दिया जाएगा।

आज देश डिजिटल ट्रांजेक्शन में एक नंबर पर है कोई साथ छोड़ दो कोई 32 करोड़ तो कोई 100 करोड़ का ट्रांजैक्शन कर रहा है।

मेरा लक्ष्य कि देश में चाहे प्राइवेट जाओ या फिर सरकारी बैंक कोई भी ऐसा बैंक नाम से जिस से जुड़ा हुआ हमारी बीसी बहन ना हो।

अमृत काल में अब डिस्टर्ब ट्रांजैक्शन 10 हजार करोड़ हुआ है मैं उसका फिगर देखता हूं तो मुझे आश्चर्य होता है कि आज लगवा दिया 3200 लाख करोड़ का वैल्यू हुआ है.. जिसमे हमारी बहनों का भी योगदान है

यह बहने 2017 से पहले भी उत्तर प्रदेश में तीन और देश में थे क्या कारण था लेकिन उसका कारण सिर्फ एक था तीन बहनों के प्रति लोगों के अंदर समर्पण नहीं था योगी जी और मोदी जी के राज में इन बहने के प्रति समर्पण है।

भारत में विद्यालय का नाम इसलिए हुआ है क्योंकि भारत में सशक्त प्रधानमंत्री है

ऑस्ट्रेलिया में आज पीएम मोदी का सम्मान हुआ लेकिन पीएम मोदी ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जो मंदिरों के साथ है ठीक नहीं हुआ है इससे पहले किसी के पास इतनी हिम्मत नहीं थी कि वह इन चीजों को कह सके।

आज मोदी जी ने 32 लाख करोड़ का बीबीटी किया है एक पैसे का भी ही फेर नही हुआ।

कोरोना काल में हर बहन के खाते में 1.5 लाख रुपया इसी डिजिटल जन धन खाते से आए है ।

आने वाले दिनों में हमने 45 लाख घरों में जाने का लक्ष्य लिया गया है मेरा लक्ष्य है देश की हर दीदी लाखपति हो..

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें